-->
बाइक शौकीन ध्यान दें!

बाइक शौकीन ध्यान दें!


 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में बाइक के शौकीन अधिक लोग है ,कार से अधिक सेल बाइक की होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे आपकी बाइक सालों साल तक चमकती रहेगी। ये टिप्स आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगी, क्योंकि रोजाना बाइक को चलाने के कारण उसपर धूल, स्कैचिंग और कलर उड़ने के चांसेज अधिक हो जाती है और आपकी बाइक गंदी दिखने लगती है। इसलिए इस समस्या के निदान के रूप में आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिसको फॉलो करके आप अपनी गाड़ी को नई जैसी चमका सकते हैं।

समय-समय पर करें धुलाई

सबसे पहला काम होता है बाइक को हमेशा समय- समय पर धुलना, तभी आपकी बाइक चमकदार बनी रहेगी। बाइक को धुलने से पहले आप हमेशा धुलने वाले क्रीम या जैल का यूज करें। किसी भी डिटर्जेंट से अपनी बाइक को ना धोएं। इसके साथ ही हमेशा सॅाफ्ट स्पंजी फॉम का यूज करें। अपने बाइक को साफ करने के दौरान किसी भी हार्ड कपडे के इस्तेमाल से बचें।

पार्किंग

हमेशा कहीं भी जाएं तो अपनी बाइक के पार्किंग का खास ध्यान रखें, क्योंकि आप अगर अपनी बाइक को धूप में पार्क करते हैं तो इससे आपकी बाइक का रंग फीका पड़ सकता है और आपकी बाइक नई भी नहीं दिखती है। हमेशा छाया देख के ही अपनी बाइक को पार्क करें।

पॉलिस

गर्मी के दिनों में धूप के कारण बाइक का रंग उड़ने का खतरा अधिक रहता है। आपको इसके बचाव के लिए अधिक ध्यान रखना होगा। इसके लिए आप हमेशा अपनी बाइक को अल्ट्रावॉयलेट यूवी से बचाने के लिए अल्ट्रावॉयलेट यूवी रोधी से पॅालिश कराएं। इससे आपकी बाइक का रंग भी नहीं उड़ेगा और आपकी बाइक शाइन भी करती रहेगी 

कवर

हमेशा बाइक को पार्क करने से पहले कवर करना चाहिए। बाइक को कवर करने से इसकी शाइन हमेशा बरकरार रहती है। उसपर किसी भी तरह की गंदगी नहीं रहती और रंग भी फेड होने से कवर बचाता है।

0 Response to "बाइक शौकीन ध्यान दें!"

Post a Comment

Between the Articles

advertising articles 2