-->
लखनऊ में बनी पहली नेकी की दीवार

लखनऊ में बनी पहली नेकी की दीवार

 


राजधानी लखनऊ के आलमबाग के सिंगार नगर स्थित संत निरंकारी आश्रम के पास Mayor संयुक्ता भाटिया ने शुक्रवार को नेकी की दीवार का उद्घाटन कर गरीबों को तोहफा दिया है।


Mayor की अपील पर अब ऐसी दीवार पार्षद हर वार्ड में बनाएं। साथ ही Mayor ने सभी से पुराने पहनने, ओढ़ने, बिछाने के साफ कपड़े, किताबें, खिलौना, बर्तन, क्रॉकरी व फर्नीचर सहित गैर जरूरत का सामान देने की अपील भी की। 




दरसल नेकी की दीवार पर आप अपने कोई भी साफ़ कपड़े या बर्तन रख सकते है और ग़रीब ज़रूरतमंद आ कर इस दीवार से वो सामान उठा सकता है।



Mayor ने कहा कि इस नेकी की दीवार को हम भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित कर रहे है। यहां से जरूरतमंद और गरीब आकर खुद इन्हें निश्शुल्क ले जाएंगे। बर्तन आदि अन्य सामान रखने के लिए रैक बनाई गई है। यहां जरूरतमंद आकर अपनी जरूरत के हिसाब से कोई भी चीज निश्शुल्क ले जा सकता है।



बीती शाम जब हमारे समवादाता इस दीवार के पास पहुँचे तो देखा की कोई जॉकेट नाप रहा था तो कोई जूते चेक कर रहा था, जरूरत का सामान पा कर बहुत से जरूरतमंदों लोग ख़ुशी ख़ुशी सामान ले जा रहे थे, साथ ही बड़ी संख्या में लोग सामान दान करने भी पहुँच रहे थे।

0 Response to "लखनऊ में बनी पहली नेकी की दीवार"

Post a Comment