-->
लखनऊ के लोगों से हाथ जोड़कर प्रथना : MD - Lucknow Metro

लखनऊ के लोगों से हाथ जोड़कर प्रथना : MD - Lucknow Metro


लखनऊ में पतंगबाजी का शौक नवाबों के दौर का है लेकिन आज के दौर में चाइनीज मांझे से उड़ रही पतंगें अब लखनऊ मेट्रो के लिए मुसीबत का सबब बन गई हैं।पतंगबाजी में इस्तेमाल हो रहा चाइनीज माँझा मेट्रो की ओएचई लाइन को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है।


जिसकी वजह से ओएचई लाइन कई बार ट्रिप कर जाती है, और मेट्रो ट्रेनों को कई कई घण्टे तक एक ही जगह खड़े रहना पड़ता है, जिसमें फंसे मुसाफिरों को भी मुसीबत झेलनी पड़ती है। उत्तर प्रदेश के विधायक डॉ डीजे गोंडिन भी बीते सोमवार को इसी चाइनीज मांझे की वजह से लखनऊ के कृष्णानगर मेट्रो स्टेशन पर रात के 10 बजे 45 मिनट तक दूसरे सैकड़ों मुसाफिरों के साथ मेट्रो में ही फंसे रहे,विधायक डीजे गोंडिन का कहना है कि 45 मिनट तक मेट्रो में फंसे रहने के दौरान उन्होंने DM, मेट्रो MD समेत कई लोगों से सम्पर्क किया, लेकिन तुरंत कोई समाधान नहीं निकल पाया और वो और दूसरे मुसाफिर 1 घण्टे की देरी से अपने घर पहुंच पाए।


चाइनीज माँझा लखनऊ के लोगों के लिए दोहरी मुसीबत बना हुआ है, एक तरफ जहां इस मांझे से सड़क चलते लोगों के गाल और गले कट रहे हैं।वहीं ये चाइनीज दुश्मन लखनऊ मेट्रो को भी भारी नुकसान पहुंचा रहा है।लखनऊ में चाइनीज मंझे की बिक्री धड़ल्ले से जारी है, त्योहारों के दौरान पतंगबाजी बढ़ती है और चाइनीज मंझे की बिक्री भी, जिससे ये चाइनीज मांझे से लैस पतंग जब मेट्रो के OHE लाइन पर गिरती है तो पूरी लाइन ही ट्रिप कर जाती है, जिससे मेट्रो को घण्टों खड़े रहना पड़ता है और मुसाफिर हलकान होते हैं,


लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव भी चाइनीज मांझे से इतने परेशान दिखे, इस तरह की घटना को लेकर FIR तक करवा रहे है। और मैट्रो ना रुके और यात्र ना फंसे उन्होंने लखनऊ के लोगों से हाथ जोड़कर चाइनीज मांझे का प्रयोग ना करने की अपील की। मैट्रो विकास की पहचान बन रहा है पर पतंग के शौकिनो को चैनीज़ माँझा से लगाव रुक नही रहा है और महज़ कुछ रुपया के मान्झे ने हज़ारो करोड की मैट्रो को रोक कर एक नया सिरदर्द यूपी मैट्रो को दे दिया ।

0 Response to "लखनऊ के लोगों से हाथ जोड़कर प्रथना : MD - Lucknow Metro "

Post a Comment