-->
एसी ख़बरें समझना आप के लिए बहुत ज़रूरी है

एसी ख़बरें समझना आप के लिए बहुत ज़रूरी है



बीते रात कुछ कोरोना के मामलों से कुछ लोग बहुत ही परेशान हो गए, दरसल सांसद कौशल किशोर और CMS स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी दोबारा पॉजिटिव पाए गए।

दोनों ही लोग मेदांता हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहे थे जहाँ इन लोगों को रिपोर्ट Negative आने के बाद डॉक्टर ने इनको डिस्चार्ज कर दिया था। परंतु २ सितंबर से डिस्चार्ज होने के कुछ ही दिन बाद सांसद कौशल किशोर को सांस लेने में तकलीफ और तेज बुखार की शिकायत होने लगी। इस पर वह मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे, जहां जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट दुबारा से पॉजिटिव आ गई। 

जबकि जगदीश गांधी की रिपोर्ट ५ सितंबर को Negative आ गई थी, परंतु तबियत ख़राब होने पर कल कराई जाँच में वो भी Positive पाए गए। 




क्यूँ होता है एसा?

केजीएमयू के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा ने बताया कि किसी व्यक्ति का दोबारा पॉजिटिव आना सामान्य बात है। यह स्थिति तीन माह तक बनी रह सकती है। यह Genes की वजह से होता है। ऐसे केस लगातार आ रहे हैं जहाँ लोगों की रिपोर्ट दो माह बाद भी पॉजिटिव पाई गई है। घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसे लोगों से दोबारा किसी के संक्रमित होने के प्रमाण अभी नहीं पाए गए हैं। इससे संबंधित व्यक्ति को भी किसी तरह का खतरा नहीं होता है।

0 Response to "एसी ख़बरें समझना आप के लिए बहुत ज़रूरी है "

Post a comment

Between the Articles

advertising articles 2