-->

[Lucknow] A Story from Insurance Agent to Assistant Director

[Lucknow] A Story from Insurance Agent to Assistant Director

एक इंश्योरेंस कंपनी में कमिशन एजेंट से डायरेक्शन में जाने का सफ़र ।




इनका नाम है शुभम सोमू श्रीवास्तव जो कि मूलतः लखनऊ के रहने वाले है। अब मुंबई में कार्यरत हैं।



बचपन में मालगुडी डेज़ देखते वक़्त आख़िरी के क्रेडिट्स में अपना नाम देखा, तबसे ये इच्छा हुई कि मुझे भी अपना नाम ऐसे ही लेकर आना है।

सोच तो लिया लेकिन शुरू कैसे करे, कोई गॉडफादर नहीं, कुछ पता नहीं, बस एक लगन थी कि जाना तो मुंबई है, रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज से पढ़ाई की उसके बाद रंगमंच ज्वाइन किया, पैसों की तंगी की वजह से एक इंश्योरेंस कंपनी में कमीशन एजेंट का काम किया पर लोगों को बेवकूफ नहीं बना पाया इसलिए कमिशन नहीं मिला, उसके बाद एक कॉल सेंटर में काम किया फिर एक कोरियर कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम किया। ज़्यादा कुछ कही समझ नहीं आया तो कुछ समय बाद दिल्ली चले गए और वहा एनएसडी रिपर्टरी के लोगो के साथ काम किया।







एक दिन पता चला कि सावधान इंडिया कि एक टीम शूटिंग के लिए आयी है, उनसे मिलने गए, तीन दिन लगातार जाने के बाद उन्होंने इनको इंटर्न रख लिया, बोले बस खाना मिलेगा और कुछ नहीं, और फिर क्या था इन्होंने झट्ट से हा कह दिया और ज्वाइन कर लिया।

इनको फिल्मों में काम करना था, लेकिन साथ का ऐसा कोई भी नहीं था जो फिल्मों से ताल्लूक रखता हो। ढाई साल ऐसे ही घूमते रहे और अवसर ढूडते रहे।

2014 में एबीपी न्यूज़ ने एक कंपनी के साथ मिलकर शो शुरू किया कौन बनेगा प्रधानमंत्री जिसमें उनको एक ऐसे बन्दे कि जरूरत थी जो उन्ही के साथ जहां जहां वो जाए भ्रमण करे और लोगो से बात करके बाइट साझा करें, 6 महीने का कॉन्ट्रैक्ट था सो ज्वाइन कर लिया।  उनके साथ 13 राज्य घुमा और लोगो से बात की और अपना अनुभव बढ़ाया।

उसिके बाद से सीरियल्स और टेलीफिल्म्स में छोटे लेवल पे असिस्टेंट डायरेक्टर का काम मिलने लगा, लेकिन फिल्म अभी भी नहीं।

उसके बाद इन्होंने अपनी एक प्रोडक्शन् कंपनी खोली (Creative Dogs Productions)  और कमर्शियल एड फ़िल्म और शॉर्ट फिल्म बनाने लगे।

एक शॉर्ट फ़िल्म बनाई जिसका बकायदा प्रीमियर किया, अभी तक किसी ने शॉर्ट फिल्म का प्रीमियर नहीं किया था, ये चलन अब दौर में आ गया है।

उसके बाद फाइनली एक साउथ कि फिल्म में सहायक निर्देशक का काम मिला, फिर सबके आशीर्वाद से ये कारवां नहीं रुका, पहले साउथ कि फिल्म फिर इमरान हाशमी की फ़िल्म व्हाई चीट इंडिया और उसके बाद उजड़ा चमन में काम किया। उसके बाद एक वेब सीरीज में काम किया जो अभी पोस्ट प्रोडक्शन में है। अभी एक इंग्लिश फ़िल्म में काम कर रहे है जो कि आर्ट हाउस फ़िल्म हैं।

साथ ही शुभम सोमू श्रीवास्तव लखनऊ में भी अपनी प्रोडक्शन कंपनी चला  रहे है और लखनऊ के बड़े बड़े एड्स बना रहे है। अभी इस कंपनी का नया एड है Iron Core gym जोकि सिनेमा हॉल्स के लिए बना है। हाल ही में एक दुबई कि कंपनी का एड बनाया है जो इंडिया में अपना प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रहे है।


Creative Dogs Productions लखनऊ और मुंबई दोनों जगह कार्यरत है और पैन इंडिया काम करती है। ये प्रोडक्शन कंपनी फ़िल्म, एड फ़िल्म, कामर्शियल विडियोज़, शॉर्ट फ़िल्म, रंगमंच इत्यादि में कार्यरत है।



संपर्क करने के लिए creativedogsproductions@gmail.com पर आयें।


Creative Dogs Productions लखनऊ और मुंबई दोनों जगह कार्यरत है और पैन इंडिया काम करती है। ये प्रोडक्शन कंपनी फ़िल्म, एड फ़िल्म, कामर्शियल विडियोज़, शॉर्ट फ़िल्म, रंगमंच इत्यादि में कार्यरत है।

संपर्क करने के लिए creativedogsproductions@gmail.com पर आयें।


धन्यवाद् !!


Imdb link- https://www.imdb.com/name/nm10462331/

Ad film BTS- https://www.instagram.com/p/B_dtWCtJF5g/?igshid=4httk3op9ntm

Short film link (2017)- https://youtu.be/M90L2tpqKKg

0 Response to "[Lucknow] A Story from Insurance Agent to Assistant Director"

Post a Comment

Between the Articles

advertising articles 2