-->
हज़ारों रुपए बचाने हो तो ये ख़बर ज़रूर पढ़े

हज़ारों रुपए बचाने हो तो ये ख़बर ज़रूर पढ़े

Cyber Attack cases in Lucknow


TheLucknowExpress ने कभी किसी ख़बर को Share या Like करने को नहीं कहा है, मगर इस ख़बर को आप ज़रूर Share और Like करे, साथ ही ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक इस ख़बर को पहुँचाये।



दरसल पिछले कुछ दिनो से  ,ख़ास तौर पर Lockdown शुरू होने के बाद से हमें हर हफ़्ते 7 से 8 नए Cyber Attack की ख़बर लखनऊ के ही लोगों के द्वारा हमारे पेज पर व whatsapp पर दी जा रही है। 

पिछले 3 महीने में लखनऊ में Cyber Attack की घटनाए बहुत तेज़ी से बढ़ी है। हम आज आपको इसके ऊपर जानकारी देने के साथ साथ ये भी बताएगे की आख़िर किस तरह के Cyber Attack in Lucknow इस वक़्त सबसे ज़्यादा हो रहे है।

Cyber Attack cases in Lucknow



पिछले महीने की बात करे तो लखनऊ साइबर क्राइम ब्रांच में जून आख़िर में क़रीब 25 से ज़्यादा मामले रेजिस्टर कराए गए थे, आपको बता दे की ये वो मामले है जो कि रेजिस्टर हुए थे, असल में एक रिपोर्ट के मुताबिक़ शहर में 200 से ज़्यादा छोटे बड़े मामले हुए।

किस किस तरह से हो रहे है Cyber Attack -


- Job का ऑफ़र दे कर, Agreement करते है और फिर काम ना पूरा करने पर, legal Notice भेज कर माँगते है हज़ारों रुपए।

- Facebook व Instagram पर Likes और Followers बढ़ने के लिए माँगते है हज़ारों रुपए ।

- OLX या Quiker जैसी Apps पर से Customer बन , advance देने के नाम पर माँगते है Google Pay नम्बर और Barcode, फिर निकाल लेते है सारा पैसा।

- दुकानो पर ग्राहक बन कर आते है और समान के बदले Google Pay से फ़र्ज़ी पेमेंट करते है ।

- Data Entry job के नाम पर फ़र्ज़ी Agreement Sign करा कर, इतना काम देते है जो आप कभी कर ना पाए और फिर बाद में Agreement तोड़ने के जुर्म में Legal Notice भेजते है ताकि आप उनके माँगे गए हज़ारों रुपए भर दे।

- Customer care से बन कर कॉल कर माँगते है OTP

- कॉल कर बताते है की  "PM Cares Fund" से आपको हज़ार रुपए मिलेगे और फिर आपके Account नम्बर व कार्ड details लेके निकल लेते है सारे पैसे।


अगर इसके अतिरिक्त आपके पास और भी कोई केस आए हो या आपके जनने में किसी के साथ भी एसा कोई Cyber Crime हुआ हो तो हमें message कर ज़रूर बताए, हम उसको भी इस लिस्ट में शामिल करेगे ।  

0 Response to "हज़ारों रुपए बचाने हो तो ये ख़बर ज़रूर पढ़े "

Post a Comment