-->
क्या आपके पास भी है ये वाले Credit Cards

क्या आपके पास भी है ये वाले Credit Cards

 Online Shopping Credit Card: ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए अब डेबिट कार्ड में सैलरी क्रेडिट होने का इंतजार करना जरूरी नहीं है. अब क्रेडिट कार्ड (Credit Card) की मदद से आसानी से शॉपिंग भी हो जाती है और सैलरी आने पर उसका भुगतान भी हो जाता है. लेकिन मौजूदा समय में इतने सारे क्रेडिट कार्ड चलन में हैं, आपको कौन से क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने चाहिए या फिर किस क्रेडिट कार्ड में कितना फायदा मिल रहा है, ये आप इस खबर में जान सकते हैं.

1. Flipkart Axis Credit Card


ऑनलाइन शॉपिंग में फ्लिपकार्ट का बड़ा नाम है और एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए एक सुविधा दे रहा है. इस साल एनुअल फीस पहले साल फ्री है लेकिन दूसरे साल से 500 रुपए हर साल फीस के तौर पर देने होंगे. इससे फ्लिपकार्ट और मिंत्रा पर शॉपिंग करने पर वैल्यू बैक का फायदा भी मिलता है.

2. Amazon Pay ICICI Credit Card


इस कार्ड की एनुअल फीस जीरो है. इसके लिए आपको कभी भी कोई भी चार्ज नहीं देना होगा. अमेजॉन से शॉपिंग करने पर आपको वैल्यू बैक का फायदा तो मिलेगा ही, साथ ही खरीदारी करने पर बिल का कुछ हिस्सा आपके क्रेडिट कार्ड में जमा कराया जाएगा. अमेजॉन से खरीदारी करने पर 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है. ये कैशबैक क्रेडिट खाते में एड हो जाता है.

3. HSBC Credit Card 

इस कार्ड की एनुअल फीस 750 रुपए है, यानी कि इसे इस्तेमाल करने के लिए हर साल 750 रुपए खर्च करने होंगे. इस कार्ड की मदद से अमेजॉन, बिग बास्केट, मिंत्रा, आजियो पर शॉपिंग और छूट का काफी फायदा उठाया जा सकता है.

4. HDFC Millennia Credit Card


इस कार्ड की एनुअल फीस 1000 रुपए है. इस कार्ड की मदद से अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, बुक माई शो और स्विगी जैसी ऑनलाइन साइट पर शॉपिंग कर सकते हैं. इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर आपको 5 फीसदी तक का कैशबैक मिल सकता है.

5. Axis Bank AC Credit Card


इस कार्ड की एनुअल फीस 499 रुपए है. इस कार्ड की मदद से स्विगी, जोमैटो और ओला जैसी साइट्स पर खरीदारी का फायदा उठाया जा सकता है. इस कार्ड से बिल पेमेंट करने पर आपको 5 फीसदी तक का कैशबैक मिलता है. यहां कैशबैक पाने की अधिकतम सीमा नहीं है. किसी भी पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने पर 1 फीसदी फ्यूल सरचार्ज की छूट मिलती है



0 Response to "क्या आपके पास भी है ये वाले Credit Cards"

Post a Comment