-->
लखनऊ में लगी भीषण आग

लखनऊ में लगी भीषण आग


Lucknow Fire Incident:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (UP Lucknow) के काकोरी थाना क्षेत्र में स्थित खाली प्लांट में रखे बिजली के तारों (Wires) में अचानक आग लग गई. इस घटना से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आग की भीषण लपटों के बीच धुएं के गुबार उठते रहे. लोगों ने जब धुएं का गुबार उठता देखा तो लोग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे. लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी. सूचना के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. आग से करीब 25 से 30 केबल के रोल जल गए.

जानकारी के मुताबिक, काकोरी के जेहटा पावर हाउस में एक बिजली के गोदाम में भीषण आग लग गई. गोदाम में भूमिगत केबल (Underground Cable) रखी थी, जिनमें से करीब 25 से 30 बिजली के तार के रोल में भीषण आग लग गई. इस घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं. अधिशासी अभियंता ने बताया कि जेहठा पावर हाउस से मेहताब बाग तक भूमिगत केबल बिछाने का काम एक अस्ट्रोलाइट कंपनी द्वारा किया जा रहा है. जिसमें आग लगी, वह कंपनी का निजी गोदाम था.

25 से 30 केबल रोल आग की चपेट में आकर जले

वहीं प्रोजेक्ट मैनेजर भूपेंद्र सचदेवा ने बताया कि तारों के लगभग 25 से 30 बंडल आग की चपेट में आए हैं, जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 5 से 6 करोड़ है. प्रोजेक्ट मैनेजर भूपेंद्र ने बताया कि एक केबल रोल की कीमत 18 लाख रुपए है. चीफ फायर ऑफिसर विजय कुमार ने बताया कि दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. सवा 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. आग कैसे लगी, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

0 Response to "लखनऊ में लगी भीषण आग"

Post a Comment

Between the Articles

advertising articles 2