-->
Simple One को लेकर आई बड़ी खबर

Simple One को लेकर आई बड़ी खबर


 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बेंगलुरू की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता सिंपल एनर्जी ने बुधवार को कहा कि वह बाजार में लॉन्च होने के 9 महीने से अधिक समय के बाद जून से अपने पहले ई-स्कूटर 'सिंपल वन' की डिलीवरी शुरू करेगी। कंपनी ने कहा कि उसे अब तक 30,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। कंपनी ने पिछले साल 15 अगस्त को 'सिंपल वन' ई-स्कूटर लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 1.09 लाख रुपये है। एक बयान में कहा गया है कि सिंपल एनर्जी फ्लैगशिप ई-स्कूटर की डिलीवरी के साथ ईवी बाजार पर कब्जा करने के लिए तैयार है, जो जून 2022 से शुरू होगा 


2500 करोड़ रुपये का निवेश

पिछले महीने की शुरुआत में सिंपल एनर्जी ने घोषणा की कि वह तमिलनाडु में 1,000 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश पर 600 एकड़ भूमि में अपनी दूसरी उत्पादन इकाई स्थापित करेगी, जो 2023 तक तैयार हो जाएगी। कंपनी अगले पांच वर्षों में ईवी निर्माण सुविधा में 2,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रहा है।

सिंपल वन की बैटरी और रेंज 

वहीं इसकी बैटरी की बात करें तो सिंपल वन 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है। कंपनी इस स्कूटर की रेंज को लेकर 236 किमी. का दावा करती है, जबकि यह स्कूटर इको मोड में 203 किमी. की रेंज देता है। इस 4जी-सपोर्ट स्कूटर की मैक्सिमम स्पीड 105 किमी. प्रति घंटा है। इसमें आपको चार राइडिंग मोड इको, राइड, डैश और सोनिक मिलते हैं, जिसे 7-इंच टचस्क्रीन पैनल के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

धांसू फीचर्स से है लैस

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जियो-फेंसिंग, ओवर-द-एयर अपडेट, ऑनबोर्ड नेविगेशन, कनेक्टेड स्मार्टफोन तक म्यूजिक कंट्रोल और कॉल कंट्रोल के साथ-साथ रिमोट टेलीमैटिक्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। यह ई-स्कूटर एक रिमूवेबल बैटरी पैक के साथ आता है, जिसे किसी भी 15A चार्जिंग सॉकेट पर चार्ज किया जा सकता है।

0 Response to "Simple One को लेकर आई बड़ी खबर"

Post a Comment