-->
नई Scooty ली मगर अब चला नहीं पा रहे , RTO से की Number Plate बदलने की अपील

नई Scooty ली मगर अब चला नहीं पा रहे , RTO से की Number Plate बदलने की अपील


 किसी वाहन की नंबर प्लेट उन चीजों में से एक है, जिसे हम सभी तुरंत ही नोटिस कर लेते हैं। आम तौर पर गाड़ियों के नंबर प्लेट में लेटर्स और नंबर्स के संयोजन अर्थहीन होते हैं, मगर एक लड़की की स्कूटी का नंबर कुछ ऐसा है, जिसकी वजह से उसका स्कूटी चलाना मुहाल हो गया है। स्कूटी के नंबर प्लेट की वजह से लड़की को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है। यह घटना दिल्ली की है, जहां मानसी (काल्पनिक) स्कूटी होते हुए भी स्कूटी से बाहर नहीं निकलना चाहती, क्योंकि उसकी स्कूटी के नंबर प्लेट पर अक्षर और संख्या के संयोजन से अजीब सा वर्ड बनता है, जिसे अधिकतर लोग बोलने में भी संकोच करते हैं।

दरअसल, मानसी फैशन डिजाइन की स्टूडेंट है। वह जनकपुरी से नोएडा का सफर दिल्ली मेट्रो से करती है। मगर सफर में लगने वाले लंबे समय और भीड़ से बचने के लिए उनसे अपने पापा से स्कूटी खरीदने की गुहार लगाई। पापा ने करीब एक साल बाद उसकी गुहार पर मुहर लगा दी और इसी दिवाली पर मानसी को स्कूटी गिफ्ट कर दी। मगर गाड़ी का नंबर कुछ ऐसा मिला, जिसकी वजह से उसे और उसके परिवार को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है।


दरअसल मानसी की स्कूटी को आरटीओ की तरफ से जो नंबर मिला उसके बीच के अंको में SEX अल्फाबेट्स थे। स्कूटी का रजिस्ट्रेशन नंबर DL 3 SEX**** है। अब इसकी वजह से उसे आते-जाते लोगों के तंज से लेकर ताने सुनने को मिल रहे हैं। जैसे ही यह नंबर मानसी को मिला, लोगों ने देखने के बाद उसका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

डेलियो से बातचीत में मानसी ने इसके बारे में सबकुछ बताया है। मानसी ने कहा है कि स्कूटी के नंबर देखने के बाद पड़ोस की आंटियां उसे बेशरम बुलाती है। इसकी वजह से हर कोई मुझे परेशान कर रहा है। केवल मानसी को ही नहीं, उसके पिता को भी शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है। हालांकि, पिता ने गाड़ी विक्रेता से नंबर चेंज करवाने की गुहार लगाई, मगर कोई फायदा नहीं हुआ। उन्हें कहा गया कि यह नंबर ऑनलाइन ही मिलते हैं और इसे नहीं बदला जा सकता। 

1 Response to "नई Scooty ली मगर अब चला नहीं पा रहे , RTO से की Number Plate बदलने की अपील"

  1. Faltu ka issue banaya hai jabki solution easy hai
    DL3S
    EX1234

    ReplyDelete

advertising articles 2