-->
LSG vs RCB मैच के दौरान हुई लड़ाई पर आया बड़ा Update

LSG vs RCB मैच के दौरान हुई लड़ाई पर आया बड़ा Update

 


IPL 2023 : LSG vs RCB मुकाबले में हुए विवाद पर BCCI ने विराट कोहली और गौतम गंभीर पर 100% और नवीन उल हक पर 50% मैच फीस का फाइनल लगाया. मगर, इन खिलाड़ियों पर लगे जुर्माने से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है, जिसमें ये बताया गया है कि बोर्ड द्वारा लगाया गया ये फाइन खुद विराट, गंभीर या नवीन को नहीं भरना पड़ेगा. बल्कि इन खिलाड़ियों पर लगा ये मोटा जुर्माना, उनकी IPL फ्रेंचाइजी भरेंगी. तो आइए जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है...


RCB भरेगी विराट का जुर्माना


LIVE मैच में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुए बवाल ने IPL के नियमों को तोड़ा था. इसके चलते बीसीसीआई ने विराट कोहली, गौतम गंभीर पर 100% मैच फीस, तो वहीं नवीन उल हक पर 50% मैच फीस का जुर्माना लगा था. मगर अब आरसीबी के एक सूत्र ने क्रिकबज से कहा, खिलाड़ी अपनी टीम के लिए खेलते हैं और उनके किसी जुर्माने का पैसा टीम ही भरती है. अब इसका मतलब यह है कि विराट का जुर्माना उनकी नहीं बल्कि RCB की जेब से जाएगा. ऐसे ही गौतम गंभीर और नवीन उल हक पर लगा फाइनल LSG को भरना पड़ सकता है. 


बताते चलें, 100% मैच फीस के तहत विराट को 1.07 करोड़ रुपये, गौतम गंभीर को 25 लाख रुपये भरने हैं. वहीं नवीन उल हक पर 50% फाइन लगा है, नतीजन उन्हें 1.79 लाख रुपये का जुर्माना भरना होगा.


क्या कहता है नियम?

ऐसा पहले भी देखा गया है कि मैदान पर खिलाड़ियों के खराब व्यवहार के लिए उनपर BCCI ने जुर्माना लगाया है. हालांकि, नियम के अनुसार, IPL में जुर्माने के भुगतान को पाने के लिए BCCI प्रत्येक सीजन के आखिर में टीम पर लगाए गए सभी फाइन की रसीद फ्रेंचाइजी को भेजती है और फिर फ्रेंचाइजी हिसाब क्लीयर करने के लिए इसका भुगतान करती है. अब टीम ये जुर्माना खुद भरती है या उस खिलाड़ी से भरवाती है, इसका फैसला पूरी तरह से फ्रेंचाइजी के हाथों में होता है. ज्यादातर मामलों में फ्रेंचाइजी ही खिलाड़ियों पर लगे जुर्माने का भुगतान कर देती है.

0 Response to "LSG vs RCB मैच के दौरान हुई लड़ाई पर आया बड़ा Update "

Post a Comment