-->
बहुत लोगों के साथ हुआ ये फर्जीवाड़े

बहुत लोगों के साथ हुआ ये फर्जीवाड़े

 


इनकम टैक्स विभाग में नौकरी के नाम पर फर्जी वाड़ा करने वाला गिरोह मंगलवार को पकड़ा गया है। यह लोग ऑफिस के अंदर ही लोगों से नौकरी देने के नाम पर ढ़ाई से पांच लाख रुपए वसूल लिया करते थे।


बड़ी बात यह है कि बाहरी लोग ऑफिस के अंदर करीब दो सप्ताह तक साक्षात्कार लेते रहे और अधिकारियों या किसी को कोई शक भी नहीं हुआ। जबकि यहां 300 से ज्यादा स्टाफ काम करता है। मामला शिकायत के बाद खुला है बताया जा रहा है कि फर्जी रैकेट का शिकार एक व्यक्ति ने इनकम टैक्स और पुलिस दोनों जगह शिकायत की थी।





कैंटिन में होता था इंटव्यू


दरअसल, प्रत्यक्ष कर भवन में प्रशासनिक अधिकारी का नाम बता कर कैंटिन में बुलाकर उनका इंटरव्यू लेते थे। उनका नियुक्ति पत्र देते थे। टोकन मनी ढ़ाई लाख रुपए लेते थे। सुल्तानगंज चौकी के स्टॉफ को बुलाकर को बवाल किया गया। दो महिलाएं और एक व्यक्ति इस खेल में शामिल है।


एसएस श्रीवास्तव प्रशासनिक अधिकारी के नाम पर करीब 100 से ज्यादा लोगों से पैसा लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि प्रशासनिक भवन के अलावा इन लोगों ने बाहर भी बड़े स्तर पर धांधली है। इसमें करीब अब तक चार से पांच करोड़ रुपए वसूले गए है।





मौके से दो लड़कियां पकड़ी गई


साक्षात्कार के दौरान दो लड़कियां भी मौके पर हर वक्त रहती थी। इसमें एक का नाम प्रियंका बताया जा रहा था। इनकम टैक्स विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि साथ में महिलाओं के होने की वजह से कैंटीन में भी कोई विरोध नहीं करता था। यहां अधिकारियों और कर्मचारियों के जानने वाले अक्सर आते है। लंच टाइम में वहां लोग मुलाकातें करते है। ऐसे में फर्जी तरीके से इंटरव्यू करने वालों पर भी कोई शक नहीं किया।


फर्जी नियुक्ति पत्र बांटने के मामले में पुलिस ने प्रियंका मिश्रा नामक महिला को पकड़ा है। खुद को आयकर विभाग के अधिकारी बता रही थी प्रियंका मिश्रा। खुद को आयकर अधिकारी बताकर लोगों को नौकरी दिलाने का देती थी। महिला के पास से फर्जी नियुक्ति पत्र आयकर विभाग की फर्जी मुहर और कागजात बरामद हुए है।

0 Response to "बहुत लोगों के साथ हुआ ये फर्जीवाड़े"

Post a Comment