-->
960 Cr Credited in Account

960 Cr Credited in Account



बिहार के कटिहार जिले के दो स्कूल छात्रों के बैंक खाते में अचानक 960 करोड़ रुपये जमा होने से ये बच्चे रातों रात करोड़पति हो गए ,
बिहार के इन दो बच्चों में से एक के खाते में 60 करोड़ रुपये तो दूसरे के खाते में 900 करोड़ रुपये की एंट्री दिख रही थी। दोनों बच्चे फगड़िया के आजमनगर थाना के बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव के रहने वाले हैं। 




दरअसल, बिहार में स्कूली छात्र-छात्राओं को यूनिफॉर्म के लिए राज्य सरकार की ओर से रुपये दिए जाते हैं। यह रुपये सीधे बच्चों के बैंक खाते में ही आते हैं।

जब गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार खाते में पोशाक की राशि के बारे में जानकारी लेने के लिए सीएसपी सेंटर पहुंचे। यहां दोनों को पता चला कि उनके खातों में तो करोड़ों रुपये जमा हैं। 

यह देखकर बच्चे हैरान रह गए। एंट्री देखकर वहां मौजूद अन्य लोग भी चौंक गए। 

शाखा प्रबंधक भी हैरान रह गए

ग्रामीण बैंक के भेलागंज के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता भी बच्चों के खातों का बैलेंस देख हैरान हो गए। उन्होंने दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी और उनके खातों को फ्रीज करते हुए जांच के आदेश दिए। बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में भी मामला लाया गया।

कलेक्टर ने कहा- कोई पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ

कलेक्टर उदयन मिश्रा ने बताया कि ब्रांच मैनेजर ने कहा है कि उक्त बच्चों के खाते में सीबीएस के कारण यह राशि दिख रही थी। खातों में कोई पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ था। जांच के बाद मसला सुलझा लिया गया है।


 

0 Response to "960 Cr Credited in Account "

Post a Comment