-->
नए आदेश : Lucknow के 200 School रहेंगे बंद

नए आदेश : Lucknow के 200 School रहेंगे बंद


 

Unaided Private School Association (UPSA) से जुड़े 200 स्कूलो ने ये फ़ैसला किया है कि अब 4 April 2021 से Class 8th तक के छात्रों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा, अब उनकी पढ़ाई Online Classes से होगी. आपको बता दे की 6 April 2021 से New Acadimic Year की शुरुआत होनी है.

ये फ़ैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है. 

Class 9 से Class 12 तक के बच्चों को अब दिया जाएगा Option 

Class 9 से Class 12 तक के छात्रों को भी Online Class का विकल्प दिया जाएगा, अगर कोई छात्र व उसके माँ बाप अपने बच्चे को स्कूल भेजना नहीं चाहते है तो वो अब Online Class के ज़रिए से भी पढ़ाई करवा सकेंगे, आपको बता दे की February-March में सभी Schools को खोल कर बच्चों को Classes के लिए बुलाया जा रहा था, मगर एक बार फिर लखनऊ में कोरोना की रफ़्तार को देखते हुए School Association ने Parents की बात मानते हुए Online Classes दुबारा से खोल दी है.

बड़ी संख्या में Parents कर रहे थे स्कूल खुलने का विरोध 

राजधानी में बड़ी संख्या में Parents योगी सरकार द्वारा स्कूल खोलने का विरोध कर रहे थे, वो नहीं चाहते थे की इस कोरोना काल में वो अपने बच्चों का जीवन ख़तरे में डाले. इसी माँग को लेकर अब ये बड़ा फ़ैसला लिया गया है 

सभी स्कूल नहीं माँ रहे Online Classes के लिए 

राजधानी के 95% School तो Online Classes कराने कर लिए तैयार है मगर कुछ स्कूल Online Class नहीं कराना चाहते है, वो आज भी छात्रों को स्कूल बुला रहे है और Parents पर दबाव बना रहे है.

1 Response to "नए आदेश : Lucknow के 200 School रहेंगे बंद "

  1. Good decision for students, पर teachers ki salary naa cut ki jaaiye,unhe bonus bhale hi naa Diya jaaiye per salary full Di jaaiye

    ReplyDelete