-->
लखनऊ वालों से इस बड़े Builder ने ठगे 300 करोड़

लखनऊ वालों से इस बड़े Builder ने ठगे 300 करोड़


वैसे तो इस develop होते शहर में कई सारी फ़र्ज़ी योजनाए चला के लोगों को ठगा जाता है मगर कुछ Cases एसे होते है जो बहुत हाई बड़े हो जाते है, इनहि में से एक है साइंस सिटी बिल्डर(Shine City) जिसने प्रदेश भर में अवैध तरीके से योजनाएं लांच कर लाखों लोगों को ठगा है। 

ठगी इतनी बड़ी थी की कई साल लग गए सही आकलन करने में :

किसी ने इसको 100 करोड़ की ठगी तो किसी ने 1000 करोड़ की ठगी का दावा किया, मगर अब जा कर सही से पता चल पाया है कि ये ठगी कितनी बड़ी थी, बताया जा रहा है की सिर्फ़ लखनऊ में ही Shine City ने 300 करोड़ का घोटाला किया है।

 इसके साथ ही लखनऊ के अलावा गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज व आगरा सहित करीब डेढ़ दर्जन शहरों में योजनाएं लांच कर लोगों से पैसा बटोरा। बिल्डर ने बिना आउट स्वीकृत कराए ही विकास कार्य शुरू करा दिया था।

रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार ने इस मामले में राज्य सरकार से बिल्डर के खिलाफ एसआईटी जांच की सिफारिश की थी। बिल्डर के खिलाफ लखनऊ के अलावा कई शहरों में FIR दर्ज हुई हैं। यूपी रेरा की जांच में खुलासा हुआ था कि साइन सिटी बिल्डर के मालिकों ने बिना परियोजना का एलडीए से ले आउट पास कराए निर्माण कराया। टाउनशिप का लाइसेंस नहीं लिया था। उसने देवा रोड, फैजाबाद रोड, नयी जेल रोड, रायबरेली रोड सहित शहर के कई इलाकों में अवैध तरीके से योजनाएं लांच कर लोगों से पैसा बटोरा। रेरा ने बिल्डर को उसकी परियोजनाओं के पंजीकरण का अवसर भी दिया था। इसके बावजूद उसने पंजीकरण नहीं कराया।


1 Response to "लखनऊ वालों से इस बड़े Builder ने ठगे 300 करोड़ "

  1. Iam a vicitim of this forged group it's been 08 yrs since I purchased a plot from them and paid rs 8lakh ... Now I don't have any land neither my money...

    ReplyDelete