-->
अब तक कुल 350 Doctor और Staff संक्रमित मिले

अब तक कुल 350 Doctor और Staff संक्रमित मिले



लखनऊ में कोरोना मरीज़ों का आँकड़ा लगभग 800 मरीज़ हर दिन के हिसाब से बड़ रहा है मगर अब जो ख़बर आ रही है उससे वाक़ई में सबकी चिंता बड़ा दी है, दरसल बीते 3 दिनो में KGMU में 40 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव आ चुके हैं। साथ ही अगर मार्च से अब तक की बात की जाए तो लगभग 350 से ज्यादा कर्मचारी पॉजिटिव हो चुके है। ऐसे में यहां ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों और कर्मचारियों में दहशत है.

यहां कोरोना का पहला मामला 20 मार्च को आया था, जब वार्ड में ड्यूटी करते हुए मेडिसिन विभाग का रेजिडेंट संक्रमित हो गया थे।




इतने कर्मचारी है KGMU में -

केजीएमयू में करीब 1500 रेजीडेंट और 500 से अधिक सहायक सदस्य है। जिसमें से अब तक 350 से अधिक लोग कोरोना पॉज़िटिव हो चुके है। केजीएमयू के कुलपति, प्रति कुलपति, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, चिकित्सा अधीक्षक सहित कई विभागों के विभागाध्यक्ष, कुलसचिव भी वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

जिन स्टाफ ने कोरोना वार्ड में ड्यूटी की है। उन्हें अभी दोबारा नहीं बुलाया जा रहा है, लेकिन जिन्होंने होल्डिंग एरिया में ड्यूटी की है वह दूसरी और तीसरी बार ड्यूटी कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि इन दिनों करीब 60 रेजिडेंट डॉक्टर क्वारंटीन हैं। जिससे आने वाले समय में स्टाफ़ की shortage भी हो सकती है

होल्डिंग Area में भी कोरोना पॉज़िटिव आ रही है कर्मचारी -

ट्रॉमा के होल्डिंग एरिया में आने वाले मरीज की पहले जांच की जाती है। पॉजिटिव होने पर वार्ड में भेजा जाता है। ऐसे में होल्डिंग एरिया से लेकर वार्ड तक में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर और कर्मचारी पॉजिटिव आ रहे हैं। अभी मरीजों का इलाज प्रभावित नहीं हो रहा है, लेकिन माहभर बाद संकट आ सकता है।





1 Response to "अब तक कुल 350 Doctor और Staff संक्रमित मिले "

  1. http://www.amulyakhabar.in/2016/12/tulsi-benefits-in-hindi-tulsi-ke-fayde.html?m=1

    ReplyDelete