-->
VHP request people to Celebrate 5 August

VHP request people to Celebrate 5 August


आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर की भूमि पूजन संपन्न होने जा रहा है। इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद ने लोगों से आह्वान किया है कि अपने घरों-प्रतिष्ठानों पर प्रातः श्रीराम के चित्र का पूजन, अर्चना कर आरती प्रसाद बांटें। विश्व हिंदू परिषद ने आवाह्न करते हुए कहा कि कोविड संक्रमण के कारण हमारी प्रबल इच्छा होने के बाद भी हम प्रत्यक्ष रूप से अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं, परंतु मन से हम सभी उस दिन उस समय अयोध्या में ही उपस्थित रहेंगे।




विश्व हिंदू परिषद ने लोगों से अपील की है कि अपनी कॉलोनी, नगर में स्थापित मंदिरों में भी इस प्रकार के आयोजन कर सकते हैं, घरों पर भगवा ध्वज लगाएं। शाम को अपने अपने घरों पर प्रतिष्ठानों में दिवाली की तरह कम से कम 5 दिए लगाएं और रोशनी करें साथ ही आतिशबाजी भी कर सकते हैं। सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों में आने वाले सभी ग्राहकों को मिठाई वितरित करें। दोपहर को अथवा शाम को श्री राम से संबंधित भजनों को गाएं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक पर उपयुक्त कार्य के लिए अपने मित्रों परिचितों परिजनों तथा रिश्तेदारों को प्रोत्साहित करें।




विश्व हिंदू परिषद ने एक पत्र जारी करते हुए लोगों से आवाहन किया है कि 5 अगस्त को घर पर सामूहिक रूप से रामरक्षा मारुति स्त्रोत, हनुमान चालीसा, सुंदरकांड का पाठ करें। स्वर्ण मास होने के कारण शिव शंभू भोलेनाथ की उपासना करें। कम से कम एक माला विजय महामंत्र 'श्री राम जय राम जय जय राम' का जाप करना तथा मिष्ठान बनाकर एवं संभव हो तो वितरण करें। यह सभी कार्य अपने पड़ोसियों रिश्तेदारों परिचितों से भी करने का आग्रह करें।

0 Response to "VHP request people to Celebrate 5 August"

Post a Comment