-->
लखनऊ में कुत्ते  सुरक्षित  नहीं,

लखनऊ में कुत्ते सुरक्षित नहीं,




बीते दिनो कुत्ते के बच्चे को कुचल कर मारने की हृदयविदारक घटना के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ में पशु के प्रति क्रूरता बढ़ती जा रही है।

आज एक और दुख़द मामला गोमतीनगर के जनेश्वर मिश्र पार्क के सामने से आया है जहाँ चार Street Dogs को किसी हैवान ने जलाकर मार डाला।

सुबह सुबह Morning Walk पर आए लोगों ने सबसे पहले इसको देखा की बीच रोड पर चार कुत्तों अंध जले पड़े थे, इसका पता चलते ही पशु प्रेमियों में आक्रोश फैल गया।





एनिमल एक्टिविस्ट कामना पांडेय ने गोमतीनगर थाना में एफआईआर कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।

पशु प्रेमियों का कहना है कि जिसने भी जघन्य वारदात की है, उसके फोटो पार्क के आसपास लगे CCTV Camera में जरूर आए होंगे। पुलिस से उन्होंने कैमरों की फुटेज खंगालने की मांग की है।

गौरतलब है कि विभूतिखंड के Omax Heights अपार्टमेंट में रहने वाली पूजा ढिल्लन का पिछले दिनो ही कार में दो पिल्लों को पैरों से कुचलकर मार डाला था। अब आज एक और मामले से लखनऊ के पशु प्रेमीयो में ज़बरदस्त आक्रोश है। उनका कहना है की आख़िर हमारा समाज किस ओर जा रहा है जहाँ इंसान के सबसे एक दोस्त कहे जाने वाले Dogs इतने लाचार है की उनको बिना बात लोग पारो से कुचल रहे है और बीच चौराहे पर जला रहे है।

एक और दुख़द ख़बर आज Eldeco -II, Raebareli Road से आइ जहाँ Suraksha कालोनी में भी आज अचानक 3 कुत्तों की तबियत ख़राब हो गई, इनमे से एक शाम होते होते मर भी गया जबकि दो की साँसें अभी भी धीमे धीमे चल रही है, जिसको डॉक्टर को दिखाया गया है।  कालोनी वालों के मुताबिक़ इन तीनो को ज़हर दिया गया है क्यूँकि पहले भी एसी घटना यह हो चुकी है।




1 Response to "लखनऊ में कुत्ते सुरक्षित नहीं,"

  1. toh inko bole apne ghr mei rkhe kutte

    ReplyDelete