-->
यह अनुभवी बैंकर बन सकते है भारत के नए

यह अनुभवी बैंकर बन सकते है भारत के नए




प्रधानमंत्री मोदी का दूसरा कार्यकाल आर्थिक मोर्चे पर बहुत प्रभावशाली नहीं रहा है। विपक्षी अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए मोदी सरकार की विफलता पर विपक्ष उंगली उठा रहा है। इसलिए आर्थिक पुनरुद्धार योजना भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।

हम सभी जानते हैं कि बैंकर केवी कामथ ने हाल ही में राष्ट्रीय विकास बैंक (एनडीबी) के अध्यक्ष के रूप में अपना पद छोड़ दिया। उन्होंने पद पर पाँच वर्ष पूरे किए। अब यह इस खबर के साथ मेल खाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के वित्त मंत्री की भूमिका निभाने में सक्षम नेता की तलाश में थे।


इस बीच, व्यापार मंडलियों में चर्चा है कि पीएम भारत के वित्त मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के लिए या तो एक अर्थशास्त्री या बैंकर को चुनेंगे। हैरानी की बात है कि जो नाम सामने वाले के रूप में गोल कर रहा है, वह अनुभवी बैंकर केवी कामथ का है। पूर्व ICICI अध्यक्ष के नाम को प्रसारित किया जा रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि CBI और ED दो मामलों में कामथ से पूछताछ करने की प्रतीक्षा कर रही है? उनके बारे में कहा जाता है कि वे दो बैंक ऋण धोखाधड़ी के मामलों में शामिल थे, जिनमें से एक एनडीटीवी के प्रमोटर प्रणय रॉय थे, जिन्होंने शेल के नाम पर उधार लिया था और 40 करोड़ रुपये का चूना लगाया था।

अब वे दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में एक हवेली का मालिक है। यह तब हुआ जब कांग्रेस के शासन में चिदंबरम वित्त मंत्री थे। अब, दूसरा मामला आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर के ऋणों को खारिज करने की उनकी कड़ी है।

ईडी और सीबीआई कामथ तक पहुंचने में असमर्थ थी क्योंकि वह एनडीबी की वजह से बीजिंग में तैनात था। कामथ को अम्बानियों का वंशज भी कहा जाता है और धीरूभाई अंबानी को बड़ी मात्रा में ऋण देने के लिए जाना जाता है। जब उन्हें दो अंबानी बेटों के बीच संपत्ति का बंटवारा किया गया था, तो उन्हें एक प्रमुख खिलाड़ी भी कहा गया था। इसलिए, यह चर्चा, उद्योग के सूत्रों का कहना है कि अंबानी शायद देश के एफएम पद के लिए अपनी उम्मीदवारी को आगे बढ़ा सकते हैं।


अब, मिलियन डॉलर का सवाल है कि क्या मोदी बैकलैश की चिंता किए बिना एक दागी बैंकर को एफएम के पद पर ले जाने का साहसिक कदम उठाएंगे या वह निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्री बनाए रखेंगे।

0 Response to "यह अनुभवी बैंकर बन सकते है भारत के नए "

Post a Comment