-->
DM Raids many Bakery in Lucknow

DM Raids many Bakery in Lucknow



लखनऊ : जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश के निर्देशन में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध उपलब्धता तथा नियंत्रित मूल्य सुनिश्चित रखने के लिए  आज दिनांक 14/05/2020 को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने में कतिपय वेंडर्स द्वारा की जा रही कोताही की शिकायतों के निस्तारण हेतु कार्रवाई के क्रम में, अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति श्री आर0डी0 पांडेय ज़िला आपूर्ति अधिकारी श्री सुनील सिंह, अभिहीत अधिकारी खाद्य सुरक्षा, एवं अन्य अधिकारियों की टीमो के द्वारा नगर व ग्रामीण क्षेत्रों की थोक, फुटकर दुकानों/गोदामो व मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी के निर्देशानुसार जनपद में आवश्यक वस्तुओं की कालाबाज़ारी एवं जमाखोरी की रोकथाम हेतु आज प्रवर्तन टीमो के द्वारा 25 स्थानों पर छापेमारी की गई। जिसमें 5 प्रतिष्ठानो में प्रवर्तन टीमो के द्वारा कार्यवाही की गई जो कि निम्नवत है :-

1. मैसर्स सुंदर बेकरी भूतनाथ लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग नियम का उल्लंघन किए जाने पर विधिक माप विज्ञान विभाग द्वारा ₹10000 का जुर्माना किया गया ।

2 . मैसर्स मॉडर्न बेकरी एंड कैफे भूतनाथ लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग नियम का उल्लंघन किए जाने पर विधिक माप विज्ञान विभाग द्वारा ₹5000 का जुर्माना किया गया ।

3 . मैसेज कृष्णा नास बेकरी भूतनाथ लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग नियम का उल्लंघन किए जाने पर विधिक माप विज्ञान विभाग द्वारा ₹10000 का जुर्माना किया गया ।

4. मैसर्स अनमूल बेकरी इंदिरानगर लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग नियम का उल्लंघन किए जाने पर विधिक माप विज्ञान विभाग द्वारा ₹5000 का जुर्माना किया गया ।

5. मैसर्स गुरु नानक बेकरी तकरोही लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग नियम का उल्लंघन किए जाने पर विधिक माप विज्ञान विभाग द्वारा ₹5000 का जुर्माना किया गया ।

      निरीक्षण में पाया गया कि उक्त कार्यवाहियों के अतिरिक्त सामान्यता आवश्यक वस्तुओं की बिक्री निर्धारित मूल्यों पर की जा रही है। थोक डीलरों के पास वर्तमान में पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है और रिटेल डीलरों को स्टॉक की कमी को खत्म कर दिया गया है।

    निरीक्षण में संज्ञान में आया कि जनपद के समस्त थोक और रिटेल डीलरों के पास पर्याप्त मात्रा में  आटा, चावल, रिफाइंड, तूर दाल, चना,  अन्य दालें, नमक, शकर और चायपत्ती उपलब्ध है। रसोई गैस, पेट्रोल, डीज़ल इत्यादि की आपूर्ति भी सामान्य है।  जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रकार की कालाबाज़ारी और जमाखोरी को बर्दाश्त नही किया जाएगा।

0 Response to "DM Raids many Bakery in Lucknow"

Post a Comment