-->
मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम

मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम

लखनऊ में सरोजनीनगर क्षेत्र की चंद्रशेखर आजाद नगर कॉलोनी (दरोगाखेड़ा) में बुधवार को एक ही परिवार के पांच सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरी कॉलोनी में दहशत है।



मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम ने कानपुर रोड से कॉलोनी को जाने वाले मुख्य मार्ग पर बैरीकेडिंग लगाकर रास्ता बंद कर दिया है। यहां की सभी दुकानों के साथ बैंक व शराब ठेके भी सील कर दिए गए। कोरोना पॉजिटिव परिवार के संपर्क में आने वाले दूध विक्रेता व चूड़ी बेचने वाली एक अन्य महिला के परिवार को भी क्वारंटीन किया गया है।
दरोगाखेड़ा निवासी बुजुर्ग (71) के तीन बेटे अपने बहनोई के साथ मुंबई में रहते थे। गत 21 मई को ये सभी लखनऊ पहुंचे, लेकिन बुजुर्ग ने निगरानी समिति के अध्यक्ष प्रधान प्रतिनिधि राकेश सिंह को केवल बेटों के साथ आए मुंबई निवासी के ही आने की खबर दी।
लेकिन दूसरे दिन जब ये सभी छत पर इकट्ठे देखे गए तो स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत निगरानी समिति से की। इसके बाद समिति के सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त की और उनकी परचून की दुकान बंद करा दी।

दूधिया का परिवार भी क्वारंटीन

इसके बाद बुजुर्ग ने खुद निगरानी समिति के सदस्यों से बात कर जांच कराने को कहा। जिस पर मुंबई निवासी का जांच के लिए सैम्पल दिया और 23 मई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो लोकबंधु अस्पताल भेजा गया।

25 को स्वास्थ्य विभाग ने बुजुर्ग, उनकी पत्नी, तीन बेटों के भी सैंपल लिए। बुधवार पांचों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद सभी को आइसोलेशन में भेजा गया।

सरोजनीनगर की मीरानपुर-पिनवट ग्राम पंचायत निवासी युवक भी बुजुर्ग के घर दूध देता था। दूध वाले के अलावा उसकी पत्नी व पुत्र को भी क्वारंटीन किया गया है। वहीं बुजुर्ग की पत्नी को चूड़ी पहनाने वाली महिला को भी क्वांरटीन किया गया है।


0 Response to "मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम"

Post a Comment